Monday, January 21, 2019

कभी जब थकना चाहती हूँ

Edit Posted by with No comments
कभी जब थकना चाहती हूँ।
कभी जब रुकना चाहती हूँ।
मैं ज़िन्दगी की धूप से,
कभी जब बचना चाहती हूँ।
                    तो कोई थाम लेता है,
                     मेरी ढहती हुई हिम्मत।
                      और समेट लाता है,
                      मेरी बिखरी हुई किस्मत।
वो मुझे डूबने से पहले तैरना सिखाता है।
इतना हसीन रिश्ता,मुझसे मेरे अल्लाह का है।
एक के बाद एक जब,
हमसे तूफ़ां टकराते हैं।
सब हमें छोड़ जाते हैं,
हम तन्हा रह जाते हैं।
                             साया कर के बचता है कोई,
                             हमें बारिश से,धूप से।
                             हर ग़म में लगाता है गले,
                             ख़ुशी के रूप में...।
वो मेरी मरती हुई उम्मीद को जीना सिखाता है।
इतना हसीन रिश्ता, मुझसे मेरे अल्लाह का है।
जब अँधेरों के डर से,
मैं आँखें बंद करती हूँ।
राहों में खोने के ख़ौफ़ से,
ख़्वाब अपने तंग करती हूँ।
                                   तो एक नूर का दिया,
                                   कर जाता है कोई रौशन।
                                   मेरे ख्वाबों में जान डालता है,
                                   देता है उन्हें धड़कन।
वो मुझे ग़लतफ़हमियों के दौर से बाहर ले आता है।
इतना हसीन रिश्ता.........मुझसे मेरे अल्लाह का है

0 comments:

Post a Comment